Amish Tripathi Books Pdf Free Download in Hindi

Bestseller Amish Tripathi Books Pdf Free Download in Hindi

Best Seller Hindi Books के इस भाग में आपको Amish Tripathi Books Pdf in Hindi Free में download करने को मिलेगी|

अमीश त्रिपाठी की बेहतरीन बुक्स को हिंदी में डाउनलोड करने के लिए लिंक आपको उनकी Amish Tripathi Books list के सामने ही मिलेगी| जिससे आप अपनी पसंद की बुक को बड़ी ही आसानी से डाउनलोड कर सकते है|

meluha-ke-mritunjay-book-hindi-pdf

#1. मेलुहा के मृतुन्जय By अमीश त्रिपाठी

The Immortals of Meluha (मेलुहा के मृतुन्जय) , अमीश त्रिपाठी के माध्यम लिखी पहली किताब है। मेलुहा के मृतुन्जय की कहानी मेलुहा की भूमि में से शुरू होती है और शिव के आने से शुरू होती है।

मेलुहंस मानते हैं कि शिव उनके प्रसिद्ध भगवन हैं। शिव ने चंद्रवंशियों के साथ हुए युद्ध में मेलुहंस की मदद की, जो शापित नागा समूहों के साथ सेना में शामिल थे; बाद में, अपनी यात्रा और आगे की लड़ाई में, शिव यह सीखता है कि कैसे उसकी पसंद दर्शाती है कि वह कौन बनना चाहता है और कैसे वे गंभीर परिणाम देते हैं।

The Immortals of Meluha Amish Tripathi Books Pdf Full Book Pdf Free Download in Hindi

nagaon-ka-rahasya-book-in-hindi-pdf

#2. नागाओ का रहस्य By अमीश त्रिपाठी

नागों का रहस्य (The Secret of Nagas), अमीश त्रिपाठी के माध्यम से लिखी दूसरी पुस्तक है। नागों का रहस्य बुककी कहानी मेलुहा की कहानी के आगे की कहानी है और यह बताती है कि कैसे मेलुहा के निवासियों को शिव नाम के एक खानाबदोश ने उनको युद्धों से बचाया।

इसकी शुरुआत शिव सती को हमलावर नागा से बचाने की कोशिश से होती है। बाद में शिव अपनी टुकड़ी ले जाते हैं और ब्रांगा की भूमि की यात्रा करते हैं, जहाँ उनको नागा तक पहुँचने के लिए एक सुराग खोजना हैं।

The Secret of Nagas Amish Tripathi Books Pdf in Hindi Free Download

The-Oath-of-The-Vayuputras-book-Pdf

#3. वायुपुत्रों की शपथ By अमीश त्रिपाठी

वायुपुत्रों की शपथ अमीश त्रिपाठी की तीसरी पुस्तक है। The Oath of the Vayuputras book पिछली दोनों बुक्स के आगे की कहानी है| इसमें बताया गया है कि कैसे मेलुहा के निवासियों को शिव द्वारा बचाया गया था।

नागाओ के रहस्य के बाद शिव को पता चलता है कि वायुपुत्रों की शपथ में बुराई क्या है। शिव तब उन पर युद्ध की घोषणा करते हैं, मुख्य रूप से सम्राट दक्ष और दिलीपा, जिन्हें ऋषि भृगु द्वारा नियंत्रित किया जा रहा है। युद्ध छिड़ता है और शिव एक जनजाति वायुपुत्रों से परामर्श करने के लिए परिहा की यात्रा करते हैं। जब वह लौटता है, तब उसकी पत्नी सती की हत्या के साथ युद्ध समाप्त हो चुका होता है। क्रोधित शिव मेलुहा की राजधानी को नष्ट कर देते हैं|

The Oath of The Vayuputras Amish Tripathi Books Pdf Google Drive Free Download

ram-scion-of-ikshvaku-pdf-in-hindi

#4. राम इक्ष्वाकु के वंशज By अमीश त्रिपाठी

राम इक्ष्वाकु का वंशज अमीश त्रिपाठी की बुक महाकाव्य कथा “रामायण” से पहले की घटनाओं की प्रतिकृति है और यह उनकी चौथी पुस्तक है। यह बुक विष्णु के अवतार के रूप में महान भारतीय राजा श्री राम पर आधारित है।

इक्ष्वाकु के वंशज बुक की कहानी अयोध्या के राजा दशरथ के लंका के व्यापारी रावण द्वारा युद्ध में पराजित होने के साथ उनके बड़े पुत्र राम के जन्म से होती है। यह राम के बचपन के साथ-साथ उनके सिंहासन पर चढ़ने और उसके साथ ही उनके 14 साल के वनवास तक की कहानी है।

Ram Scion of ikshvaku Amish Tripathi Books Pdf in Hindi Free Download

sita-warrior-of-mithila-in-hindi-pdf-free-download

#5. सीता मिथिला की योद्धा By अमीश त्रिपाठी

सीता: मिथिला के योद्धा अमीश त्रिपाठी की पांचवीं पुस्तक और राम चंद्र श्रृंखला की दूसरी पुस्तक है। राम चंद्र सीरीज भारत के सबसे प्रसिद्ध महाकाव्य, रामायण की एक प्रतिकृति है। राम चंद्र श्रृंखला की हर एक पुस्तक रामायण के चरित्रो पर केंद्रित है। सीता: मिथिला का योद्धा सीता की कहानी पर केंद्रित है।

Sita Warrior of Mithila Amish Tripathi Books Pdf in Hindi Free Download

raavan-aryavart-ka-shatru-pdf-in-hindi

#6. रावण आर्यवर्त का शत्रु By अमीश त्रिपाठी

रावण: आर्यावर्त का शत्रु अमीश त्रिपाठी की बेहतरीन पुस्तको में से एक है| Raavan: Enemy of Aryavarta भी राम चंद्र श्रृंखला की की पुस्तकों में से एक है, जो रामायण के रावण के चरित्र का चित्रण करती है।

इस पुस्तक की शुरुवात रावण के जीवन चित्रण से होकर जब तक वह सीता का अपहरण नहीं कर लेता, तब तक की घटनाओ को चित्रित करती है|

Raavan Aryavart ka Shatru Amish Tripathi Books Pdf in Hindi Free Download

bharat-ka-rakshak-maharaja-suheldev-pdf-free-download

#7. सुहेलदेव भारत का रक्षक By अमीश त्रिपाठी

Legend of Suheldev: king who saved India अमीश त्रिपाठी की बेहतरीन किताबों में से एक है। यह बुक महान भारतीय राजा सुहेलदेव के जीवन पर आधारित है जिन्होंने बहराइच की लड़ाई में गाजी सैय्यद सालार मसूद की सेना को हराया।

Bharat ka Rakshak Maharaja Suheldev Amish Tripathi Books Pdf Free Download

आप इन्हें भी ढूढ़ रहें हैं|

1 To 12 Free NCERT Books in Hindi PdfFree Download
Best Gk Books For Competitive ExamsFree Download
Best Math Books For Competitive ExamsFree Download
UP Deled(Known as BTC) Books PdfFree Download
IAS Previous Year Question Paper in HindiFree Download
Best Books For Entrepreneurs in HindiFree Download
Best Spirituality Books in Hindi Free Download
Best Personal Development Books in Hindi Free Download
Best Biography Books in Hindi Free Download

Disclaimer: Bestsellerhindibooks.in पर उपलब्ध सभी पुस्तकें रॉयल्टी based है| हम न तो किसी भी पुस्तक के लेखक है न ही संपादक| इन सभी पुस्तकों को हम उन आर्थिक रूप से कमजोर बच्चो के लिए उपलब्ध करते है जो इनको खरीदने में असमर्थ है, इसके लिए हम कोई भी राशि को चार्ज नहीं करते है|

अगर आपको किसी भी पुस्तक से सम्बंधित कोई आपत्ति है तो आप हमारी Disclaimer Policy को पढ़ सकते है, साथ ही हमसे Contact करके भी आप अपनी बात को हम तक पंहुचा सकते है| हम आपकी बात पर तुरंत विचार करेंगें|

Amish Tripathi Books Pdf को Free Download करने में अगर आपको कोई भी समस्या आ रही हो तो आप कमेंट बॉक्स के माध्यम से Bestseller Hindi Books की टीम को सूचित करें|

हमारी टीम जल्द से जल्द आपकी समस्या को सुलझाएगी|

Leave a Comment

Your email address will not be published.