Dark Psychology Book: Dark Psychology and Manipulation Pdf in Hindi

Jonathan Mind के द्वारा लिखी बेहतरीन मनोविज्ञान पर आधारित Dark Psychology and Manipulation Pdf जिसमे आपको Dark Psychology 6 Books in 1 Pdf के कंबाइन में मिलेगी।

dark psychology pdf के नाम पर आप जितनी भी पुस्तकें पढ़ लें वो सब काम ही है, क्योकि मनोविज्ञान एक ऐसा विषय है जो हर किसी को अपना सा लगता है। लगने कि एक खास बजह यह भी है कि यह हमारे अपने जीवन का ही अध्ययन है। डार्क साइकोलॉजी बुक पीडीऍफ़ भी इसी अध्यन्न को एक विस्तृत रूप प्रदान करती है।

Dark Psychology Book Summary

वैसे तो आप खुद dark psychology and manipulation pdf को डाउनलोड करके पढ़ ही लेंगे, लेकिन अगर इस dark psychology book के विषय पर संक्षिप्त में प्रकाश डेल तो हम पाएगें कि मनोविज्ञान के नाम पर आज के समाज में हमारे दिमाग से बहुत तरह के खेल खेले जा रहे है।

नवीन आधुनिकता के इस योग में कैसे हम अपने आपके किसी के विचारों की उपज का शिकार होने से बचाहए, इसको जानने से पहले हमारे लिए यह जानना जरुरी है कि आखिर ये सब चीजे कैसे कार्य करती है। इन सबसे पहले यह महत्वपूर्ण है कि आखिर इस सबको हम किस नाम से जानते है, तो वह है डार्क साइकोलॉजी

अब सवाल उठता है कि आखिर इस मनोविज्ञान के खेल से कैसे बचा जाये, तो इसके लिए हमें डार्क साइकोलॉजी की तकनीकों को समझना पड़ेगा, और इसके लिए आपको dark psychology and manipulation book pdf को पूरी तल्लीनता के साथ पढ़ना जरुरी है।

dark psychology jonathan mind के द्वारा लिखी गई है, उन्होंने अपनी इस पुस्तक में मानसिक हेरफेर के बारे में विस्तृत समझाया है, जिससे हम मानसिक विचारों से पैदा होने वाले खेलों को पहचान कर उनकी तुलना करके अपने लिए सही चीज को चुन पाए।

डार्क साइकोलॉजी पीडीऍफ़ अनेक प्रकार के व्यक्तियों की मानसिक व्यव्हार की स्थिति के बारे में बताती है, जो कई सरे शोधों पर आधारित है। वे लोग जो अपने जीवन में कभी न कभी दूसरों के गलत विचारो के शिकार हुए हैं। उनकी केस स्टडी से आपको समझने का मौका मिलता है। लोग अपने अपने स्वार्थ के चलते अन्य लोगों को दर्द या रुष्ट करने की क्षमता रखते है।

हालाँकि, हमरे समाज में ऐसे नियम कानून बने हुए है जो इस तरह से पीड़ित लोगो की सहायता का दावा करते है, लेकिन किसी और से सहायता की उम्मीद से अच्छा यह होगा समय रहते हम उन चीजों के बारे में जानकारी ले, समझे और अपने जीवन को सही दिशा दे, लेकिन होता इसके विपरीत है। हम कही न कहीं आवेग में आकर ऐसा कार्य करने से खुद को रोक नहीं पते हैं।

dark psychology and manipulation pdf आपको इसी तरह के व्यव्हार से परिचित करने के साथ साथ इसको बेहतर करने में सहयता करती है, आप खुद सोचिये की आपभी आप उन लाखों लोगो में आते है जिनके विचारों की डोर किसी और के हाथों में है, लेकिन dark psychology and manipulation book pdf को पढ़ते ही आप उन लोगो से अगल हटकर उन लोगों की गिनती में शामिल हो जायगे, जो अपनी बेहतरी के लिए काम कर रहा है।

Dark Psychology Book से जुडी अन्य किताबें :

अगर आपने dark psychology and manipulation pdf को पढ़ लिया है, और आप Dark psychology books for beginners जैसी बुक को खोज कर अपने ज्ञान को इस क्षेत्र में और बढ़ाना चाहते है तो आपके लिए कुछ ओर पुस्तकें है;

  • 30 Covert Emotional Manipulation Tactics by Adelyn Birch
  • Dark Psychology: (3 Books in 1) by Jonathan Mind
  • The Mystery Method by Mystery
  • In Sheep’s Clothing by George K. Simon Jr.
  • Beyond Persuasion by Rebecca Dolton
  • Confessions of a Sociopath by M.E. Thomas
  • The Art of Seduction by Robert Greene 

Download Link: Dark Psychology and Manipulation Pdf

Download Free Hindi Books PDF

500+ Free Hindi Books PdfFree Download
1 To 12 Free NCERT Books in Hindi PdfFree Download
Best Gk Books For Competitive ExamsFree Download
Best Math Books For Competitive ExamsFree Download
UP Deled(Known as BTC) Books PdfFree Download
IAS Previous Year Question Paper in HindiFree Download
Best Books For Entrepreneurs in HindiFree Download
Best Spirituality Books in HindiFree Download
Best Personal Development Books in HindiFree Download
Best Biography Books in HindiFree Download

अगर आपको Dark Psychology Book: Dark Psychology and Manipulation Pdf in Hindi download करने में कोई भी समस्या आ रही हो तो आप हमें telegram के माध्यम से अवगत करा सकते है, जिससे हमारी टीम उस समस्या को जल्द दूर कर सकें| टेलीग्राम पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें